X close
X close
Indibet

VIDEO: अंपायर से भिड़े अश्विन, नितिन मेनन समझाने लगे नियम-कानून

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 27, 2021 • 12:41 PM View: 1007

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन स्पिनर आर अश्विन शानदार लय में गेंदबाजी करते हुए नजर आए। वहीं मैच के दौरान 35 वर्षीय अश्विन को ऑनफील्ड अंपायर नितिन मेनन के साथ तीखी नोकझोंक में शामिल होते हुए देखा गया। अश्विन और अंपायर के बीच माहौल काफी गर्मागर्मी का हो गया था जिसके बाद टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे को भी इस बहस में कूदना पड़ा था।

दरअसल हुआ यूं कि फॉलो थ्रू में आर अश्विन अंपायर और नॉन-स्ट्राइकर के दृष्टिकोण को बाधित करते हुए नजर आए थे। अश्विन गेंद को तेजी से स्पिन तो करा ही रहे थे इसके साथ वह एक अलग रणनीति के साथ नजर आए। अश्विन गेंद को स्टंप के करीब से रिलीज कर रहे थे जिसके बाद वह अंपायर और नॉन स्ट्राइकर के पास से फॉलो थ्रू में ही पिच क्रॉस कर रहे थे।

Trending


बार-बार आर अश्विन को ऐसा करता देखकर अंपयार नितिन मेनन थोड़ा सा झल्ला गए। अंपायर नितिन मेनन अश्विन के पास गए और उन्होंने उनसे कुछ कहा जिसके बाद अश्विन और अंपायर के बीच तीखी बहसबाजी हुई। अश्विन और मेनन के बीच एक लंबा एनिमेटेड माहौल बन गया था।

यह लगभग तीन ओवर तक चला और मेनन और अश्विन लगातार इस बारे में बातचीत करते रहे। मुद्दा अश्विन को मेनन के दृष्टिकोण को बाधित करने का ही रहा होगा क्योंकि गेंदबाज अपने फॉलो थ्रू में डेंजर एरिया में नहीं जा रहे थे। मतलब साफ है कि ऐसा कुछ भी अवैध नहीं था जो अश्विन कर रहे थे।

बातचीत तब गंभीर हो गई जब अश्विन बातचीत के बीच में ही चले गए, लेकिन ओवर के बाद शांत मेनन ने गेंदबाज को अपनी समस्या समझाने की कोशिश की। फिर भी, दृश्यों से पता चला कि जब भी मेनन अश्विन से इसके बारे में बात करते तो अश्विन उन्हें इग्नोर करने की कोशिश करते। इन सबके बावजूद, अश्विन राउंड द विकेट से गेंदबाजी करना जारी रखते हैं और लगातार वही चीज करते रहते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo