Advertisement

IND vs SA 1st T20I: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें संभावित प्लेइंग XI

India vs South Africa 1st T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार (9 जून) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास खास

IANS News
By IANS News June 08, 2022 • 16:26 PM
IND vs SA 1st T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें स
IND vs SA 1st T20: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, जानें स (Image Source: Twitter)
Advertisement

India vs South Africa 1st T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुरुवार (9 जून) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया के पास खास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। अगर भारत की टीम यह मुकाबला जीत जाती है तो यह उसकी इस फॉर्मेट में लगातार 13वीं जीत होगी। भारत टी-20 इंटरनेशनल में लगातार 13 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

इस सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा,दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। इस सीरीज में टीम मैनेजमेंट और फैंस की निगाहें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक पर होगी। दोनों ने ही इस सीरीज से टीम इंडिया में वापसी की है। 

Trending


पांड्या और कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। हार्दिक ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में,वही आरसीबी के लिए खेलते हुए कार्तिक ने फिनिशर की भूमिका निभाई। लेकिन, आईपीएल 2022 में पांड्या ने 15 मैचों में 44.27 की औसत से 487 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल थे। वहीं गेंदबाजी में चार विकेट भी चटकाए थे। 

लेकिन द्रविड़ ने संकेत दिए कि पांड्या आईपीएल 2022 में टाइटंस के लिए नंबर चार पर बल्लेबाज के रूप में सफलता हासिल करने के बाद भारत के लिए एक अलग भूमिका निभा सकते हैं। बल्ले और गेंद के साथ वे एक शानदार क्रिकेटर हैं।

हालांकि द्रविड़ ने उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह द्वारा टीम में लाए गए उत्साह की सराहना की, लेकिन ऐसा लगता है कि भारत शुरूआती मैच के लिए भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अवेश खान के साथ आगे बढ़ेगा। कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने वाले गायकवाड़ और ईशान किशन के बीच चुनाव हो सकता है कि कौन केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए जाएगा। वहीं, स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के बीच टॉस किया जा सकता है।

Advertisement

Read More

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement