Advertisement
Advertisement
Advertisement

जेम्स एंडरसन से बेहतर थे जहीर खान, ईशांत शर्मा ने बांधे भारतीय दिग्गज की तारीफों के पुल

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गिनती दुनिया के टॉप गेंदबाजों में की जाती हैं। इसका अंदाजा आप उनके आंकड़ों से लगा सकते हैं।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap June 25, 2023 • 18:05 PM
जेम्स एंडरसन से बेहतर थे जहीर खान, ईशांत शर्मा ने बांधे भारतीय दिग्गज की तारीफों के पुल
जेम्स एंडरसन से बेहतर थे जहीर खान, ईशांत शर्मा ने बांधे भारतीय दिग्गज की तारीफों के पुल (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) की गिनती दुनिया के टॉप गेंदबाजों में की जाती हैं। इसका अंदाजा आप उनके आंकड़ों से लगा सकते हैं। वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर काबिज है। वो इंग्लैंड की टेस्ट टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा है। वहीं उनको लेकर भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि भारत के महान तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से बेहतर थे।

ईशांत शर्मा ने रणवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब शो पर कहा, "जेम्स एंडरसन का गेंदबाजी स्टाइल और तरीका काफी अलग है। वह इंग्लैंड में अलग-अलग परिस्थितियों में खेलते हैं। हो सकता है अगर वह भारत में खेलते...।  फिर इसके बाद ईशांत चुप हो गए तब एंकर ने मुस्कुराते हुए कहा, "...शायद उन्हें उस तरह की सफलता नहीं मिली मिलती।" इसके बाद ईशांत ने कहा कि, "जैक जिमी एंडरसन से बेहतर है।" अब यह बात आगे आने वाले समय में क्रिकेटिंग वर्ल्ड में बहस का मुद्दा न बन जाए। वैसे ईशांत के इस बयान को देखकर लगता है कि उन्होंने  विवाद को जन्म दे दिया है। 

Trending


दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 2014 के वेलिंग्टन टेस्ट का भी जिक्र किया जहां उन पर मैदान पर दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया गया था, इस पर उन्होंने कहा कि जहीर उनके लिए गुरु की तरह हैं और उन्होंने कैच छोड़ने के लिए कभी किसी के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया है।

ईशांत ने इस चीज को लेकर कहा कि, "ये मैंने खुद से कहा था। आज तक लोगों को समझ नहीं आया कि मैंने ये बात किससे कही थी। मैंने कैच छोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ कभी दुर्व्यवहार नहीं किया। जैक से ऐसा कैसे कह सकते हैं? वह सचमुच मेरे लिए गुरु के समान हैं। मैंने कभी ऐसा कुछ कहने के बारे में सोचा भी नहीं।"

Also Read: Live Scorecard

ईशांत के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 105 मैच खेले है और 32.41 के औसत की मदद से 311 विकेट लिए है। इस दौरान उन्होंने 5 विकेट हॉल 11 बार और 10 विकेट हॉल एक बार लिया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 92 मैच खेले है और 32.94 के औसत की मदद से 311 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। जहीर ने  5 विकेट हॉल 11 बार और 10 विकेट हॉल एक बार अपने नाम किये है। 


Cricket Scorecard

Advertisement