X close
X close

मोहम्मद शमी को देना होगा इतना गुजारा भत्ता, हसीन जहां को लगा तगड़ा झटका

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का उनकी पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 24, 2023 • 13:56 PM

Mohammed Shami-Hasin Jahan Controversy: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को कोलकाता की एक अदालत ने पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) को 50 हजार रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है। हसीन जहां ने चार साल पहले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पर कई आरोप लगाए थे। अदालत के आदेश के बाद, शमी की ओर से भुगतान की जाने वाली गुजारा भत्ता राशि से हसीन जहां खुश नहीं थी। उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज से प्रति माह 10 लाख रुपये की मांग की थी।

2018 में हसीन जहां (Hasin Jahan) ने 10 लाख रुपये के मासिक गुजारा भत्ता के लिए केस दायर किया था। उन्होंने व्यक्तिगत खर्चों के लिए 7 लाख रुपये और अपनी बेटी के लिए 3 लाख रुपये मांगे थे। ऐसे में अधिक भुगतान के लिए उच्च न्यायालय में अपील कर सकती हैं। अलीपुर कोर्ट की जज अनिंदिता गांगुली ने सोमवार 23 जनवरी को फैसला सुनाया।

Trending


मोहम्मद शमी हसीन जहां को 1.30 लाख रुपये मासिक गुजारा भत्ता देंगे। 1.30 लाख रुपये में से 50,000 रुपये हसीन जहां के लिए व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा और शेष 80,000 रुपये उनकी बेटी के रखरखाव का खर्च होगा जो उनके साथ रह रही है। बता दें कि हसीन जहां ने ना केवल मोहम्मद शमी पर आरोप लगाए बल्कि दहेज उत्पीड़न और घरेलू हिंसा को लेकर उनके बारे में मीडिया में जाकर भी काफी बयान दिए। हसीन जहां ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान मोहम्मद शमी से जुड़े कई मैसेज का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था।

यह भी पढ़ें: VIDEO: एडल्ट कंटेट के चलते बैन हुआ था विराट कोहली का AD, जेनेलिया डिसूजा भी थीं साथ

मालूम हो कि साल 2014 में मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी हुई थी। शादी से पहले हसीन जहां मॉडल और कोलकाता नाइट राइडर्स की चीयर लीडर के रूप में काम करती थीं। मोहम्मद शमी और हसीन जहां का अभी तलाक नहीं हुआ है। इस शादी से उनकी एक बेटी है जिसका नाम बेबो है। मोहम्मद शमी से शादी करने से पहले हसीन जहां की एक और शादी हो चुकी थी।