Advertisement
Advertisement

दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरुषों की लिस्ट जारी, 2 भारतीय खिलाड़ी शामिल

दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरुष 2021 की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के शीर्ष 20 में 5 भारतीयों ने स्थान हासिल किया है। अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा इस लिस्ट में नंबर 1 पर हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 15, 2021 • 16:20 PM
Cricket Image for Most Admired Indians In The World In 2021 Sachin And Virat Kohli In This List
Cricket Image for Most Admired Indians In The World In 2021 Sachin And Virat Kohli In This List (Team India (Image Source: Google))
Advertisement

YouGov ने 'दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरुष 2021 की एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के शीर्ष 20 में 5 भारतीयों ने स्थान हासिल किया है। अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा इस लिस्ट में नंबर 1 पर हैं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के सूची में नंबर 2 पर हैं।

इस लिस्ट में गौर करने वाली बात यह है कि इसमें 2 दिग्गज क्रिकेटरों का नाम भी शामिल है। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में 12वें नंबर पर हैं वहीं टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में 18 वें नंबर पर शामिल हैं। विराट और सचिन के अलावा भी एक क्रिकेटर इस लिस्ट में शामिल है लेकिन वो भारत का नहीं है।

Trending


पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान इस लिस्ट में नंबर 17 पर हैं। वहीं विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस लिस्ट में नंबर पर 8 हैं। वहीं बॉलीवुड से भी इस लिस्ट में 2 लोगों का नाम है।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 15 और शाहरुख खान इस लिस्ट में नंबर 14 पर हैं। बता दें कि YouGov एक ब्रिटिश अंतरराष्ट्रीय इंटरनेट-आधारित अनुसंधान और डेटा विश्लेषण फर्म है जिसका मुख्यालय यूनाइटेड किंगडम में है। कथित तौर पर इस साल के अध्ययन ने 38 देशों में 42,000 से अधिक लोगों का सर्वेक्षण किया और अंत में YouGov ने इस लिस्ट को तैयार किया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement