X close
X close

अंजिक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई बनी Syed Mushtaq Ali Trophy चैंपियन, हिमाचल प्रदेश को 3 विकेट से हराया

Ajinkya Rahane की कप्तानी वाली मुंबई बनी Syed Mushtaq Ali Trophy चैंपियन, हिमाचल प्रदेश को 3 विकेट से हराया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 05, 2022 • 22:58 PM

तनुष कोटियां (Tanush Kotian) और मोहित अवस्थी (Mohit Avasthi) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मुंबई ने शनिवार (5 नवंबर) को ईडन गार्डन्स में खेले गए सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 के फाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश को 3 विकेट से हरा दिया। मुंबई की टीम पहली बार सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी चैंपियन बनी है। हिमाचल प्रदेश के 143 रनों के जवाब में 3 गेंद बाकी रहते हुए 7 विकेट गवांकर जीत हासिल कर ली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरूआत खराब रही और 28 रन के कुल स्कोर पर पृथ्वी शॉ और कप्तान अंजिक्य रहाणे आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर छोटी लेकर अहम पारी खेली।  जायसवाल ने 28 गेंदों में 27 रन और अय्यर ने 26 गेंदों में 34 रन की पारी खेली। वहीं सरफराज खान ने 31 गेंदों में नाबाद 36 रन की पारी खेली।

Trending


हिमाचल प्रदेश के लिए वैभव अरोड़ा ने तीन विकेट, कप्तान ऋषि धवन औऱ मयंक डागर ने दो-दो विकेट हासिल किए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हिमाचल प्रदेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए। एकांत सेन ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। वहीं आकाश वशिष्ठ ने 25 रन,निखिल गंगता ने 22 और मयंक डागर ने नाबाद 21 रन की पारी खेली।

Also Read: Today Live Match Scorecard

मुंबई के लिए तनुष कोटियां और मोहित अवस्थी ने तीन-तीन विकेट, अमन हकीम खान और शिवम दुबे ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।