X close
X close
Indibet

जो रूट को पछाड़कर Rishabh Pant ने जीता ICC का प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 08, 2021 • 15:25 PM View: 1329

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जनवरी 2021 में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। पंत ने इस मामले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को पछाड़ा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी और ब्रिसबेन में नाबाद 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। उनके इस प्रदर्शन के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट जीती।

आईसीसी ने पंत के हवाले से कहा, "आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड पाकर मैं बहुत खुश हूं। किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम को जीत दिलाना सबसे बड़ा अवॉर्ड होता है। लेकिन इस तरह के पुरस्कार युवाओं को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

Trending


उन्होंने कहा, " मैंने भारतीय टीम के प्रत्येक सदस्य को यह पुरस्कार समर्पित करता हूं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में हमारी जीत में योगदान दिया। मेरे सभी प्रशंसकों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने मुझे वोट दिया।"

महिलाओं में दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल को आईसीसी वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड प्रदान किया गया। इस्माइल ने पाकिस्तान के साथ अपनी टीम की तरफ से सात विकेट चटकाए हैं।

आईसीसी ने पूरे साल हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड की शुरूआत करने की पिछले महीने शुरूआत की थी।

आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी।
 


 
LivePools