Advertisement

Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 6 रन से हराया, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगी टक्कर

साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 6 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब फाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 24, 2023 • 21:42 PM
Cricket Image for Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 6 रन से हराया
Cricket Image for Womens T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 6 रन से हराया (Image Source: Google)
Advertisement

SA W vs ENG W : साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 6 रन से हराकर फाइनल के लिए प्रवेश कर लिया है। अब फाइनल में साउथ अफ्रीका का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। इस मैच की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 164 रन बनाए थे और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन इंग्लिश टीम 6 रन दूर रह गई।

अफ्रीकी टीम के लिए एक बार फिर से दोनों ओपनर्स लोरा वोल्वार्ट और ताज़मिन ब्रिट्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक लगाए। वोल्वार्ट ने 53 रन बनाए तो वहीं, ब्रिट्स ने 68 रनों की शानदार पारी खेली। इन दोनों की बदौलत अफ्रीकी टीम 164 तक पहुंचने में सफल रही। इसके बाज जब इंग्लिश टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत शानदार रही।

Trending


इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाजों सोफिया डंकली और डैनियल वैट ने पावरप्ले में ही पचास रन ठोककर अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। ओपनर्स के आउट होने के बाद नैट सीवर ने पारी को संभाला और 34 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान हीदर नाइट ने भी 31 रनों की पारी खेली लेकिन उनके आखिरी ओवर में आउट होते ही इंग्लिश टीम की उम्मीदें खत्म हो गई।

अफ्रीकी टीम के लिए आयाबोंगा खाका ने 4 ओवरों में 4 विकेट लिए जबकि शबनम इस्माइल ने 4 ओवरों में 3 विकेट लेकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। हालांकि, अब इस साउथ अफ्रीकी टीम की असली परीक्षा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में होगी। अफ्रीका के लिए घरेलू परिस्थितियों में फाइनल खेलना फायदेमंद होगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया को हराना इतना भी आसान नहीं होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement