Advertisement

रायुडू ने दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की वकालत की

Royal Challengers Bengaluru: नई दिल्ली, 16 अप्रैल (आईएएनएस) पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 35 गेंदों में 83 रन की विस्फोटक पारी के बाद

IANS News
By IANS News April 16, 2024 • 13:46 PM
Bengaluru: IPL match between Royal Challengers Bengaluru and Sunrisers Hyderabad at M.Chinnaswamy St
Bengaluru: IPL match between Royal Challengers Bengaluru and Sunrisers Hyderabad at M.Chinnaswamy St (Image Source: IANS)
Advertisement
Royal Challengers Bengaluru:

नई दिल्ली, 16 अप्रैल (आईएएनएस) पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 35 गेंदों में 83 रन की विस्फोटक पारी के बाद 2024 टी20 विश्व कप टीम के लिए दिनेश कार्तिक को शामिल करने की वकालत की।

287 के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए, डु प्लेसिस (28 में 62) और विराट कोहली (20 में 42) ने आरसीबी के लिए लक्ष्य का पीछा किया। इसके बाद दिनेश कार्तिक का शानदार प्रदर्शन आया, जिन्होंने अकेले दम पर 35 गेंदों में 83 रन बनाकर मेजबान टीम को मैच में बनाए रखा, क्योंकि आरसीबी की पारी 7 विकेट पर 262 रन बनाकर समाप्त हुई।

Trending


अब तक 7 मैचों में, अनुभवी कार्तिक ने 75.33 की औसत और 2 अर्धशतकों के साथ 205.45 की स्ट्राइक रेट से 226 रन बनाए हैं। रायडू ने खुलासा किया कि कार्तिक हमेशा एमएस धोनी की छाया में रहे हैं और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के ज्यादा मौके नहीं मिले।

रायडू ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,“मैंने बचपन से देखा है कि वह कितना प्रतिभाशाली है। वह हमेशा एमएस धोनी की छत्रछाया में रहे और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के ज्यादा मौके नहीं मिले। उनके पास आखिरी बार भारत के लिए मैच विजेता बनने और विश्व कप जीतकर अपने करियर का अंत करने का सुनहरा मौका है। इसलिए, मेरा मानना ​​है कि कार्तिक को विश्व कप में ले जाया जाना चाहिए।"

हालांकि, दूसरी ओर इरफान पठान कार्तिक के चयन को लेकर अलग राय रखते थे और उन्होंने कहा कि आईसीसी इवेंट में गेंदबाज अलग स्तर के होंगे और कार्तिक के लिए उनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होगा।

इरफ़ान पठान ने कहा, "वह पूरे प्रवाह में खेल रहे हैं; वह शानदार लय में दिख रहे हैं। लेकिन भारतीय क्रिकेट और विश्व कप एक अलग स्तर पर हैं। विश्व कप में, आप अनकैप्ड खिलाड़ियों को गेंदबाजी करते नहीं देखेंगे। कोई प्रभाव नियम भी नहीं है। आपकी बल्लेबाजी वहां थोड़ा सीमित हो जाती है और उस दबाव में खेलना अलग बात है।”


Cricket Scorecard

Advertisement