X close
X close
Indibet

AUS vs IND : महान सचिन ने लगाई आईसीसी को फटकार , 'अंपायर्स कॉल' को लेकर उठाया बड़ा सवाल

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 28, 2020 • 12:06 PM View: 284

यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप साबित हुई। दूसरी पारी में भी मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। लेकिन दोनों टीमों के अलावा दूसरे टेस्ट में अंपायर्स ने भी खूब सुर्खियां बटोरी। भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में रिव्यू सिस्टम को लेकर आईसीसी को घेरा है।

सचिन का मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को रिव्यू सिस्टम में अंपायर्स कॉल को लेकर दोबारा से सोचने की जरूरत है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में अंपायर्स के कुछ फैसलों ने कई सारे सवालों को सामने लाकर खड़ा कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में दूसरे सत्र में करीब दो बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को 'अंपायर्स कॉल' ने बचा लिया।

Trending


सचिन ने आईसीसी को टैग करते हुए ट्वीट किया और लिखा, "खिलाड़ी रिव्यू इसलिए लेते हैं क्योंकि वह मैदानी अंपायर के फैसले से खुश नहीं होते हैं। आईसीसी को डीआरएस को दोबारा देखने की जरूरत है, खासकर अंपायर्स कॉल के लिए।" 

सचिन ने ये ट्वीट ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान तब किया जब जो बर्न्स ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह की एक यॉर्कर से LBW की अपील से बच गए। अंपायर द्वारा नॉट आउट करार दिए जाने के बाद, भारत ने रिव्यू लिया लेकिन अंपायर्स कॉल के कारण बल्लेबाज़ बच गया।

इसके बाद मार्नस लाबुशैन भी मोहम्मद सिराज की गेंद पर इसी कारण आउट होने से बच गए। यहां भी अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया लेकिन भारत ने रिव्यू लिया और अंपायर्स कॉल के कारण लाबुशेन भी बच गए। 


 
Article