X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विजय हजारे ट्रॉफी में ने हैदराबाद ने सौराष्ट्र को 121 रनों से हराया, इस गेंदबाज ने चटकाए 5 विकेट

by Vishal Bhagat Sep 28, 2019 • 18:07 PM

28 सितंबर। बाएं हाथ के स्पिनर बावांका संदीप ने शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी में खेले गए मैच में पांच विकेट लेकर सौराष्ट्र को हार के विवश कर अपनी टीम हैदराबाद को 121 रनों से बड़ी जीत दिलाई। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए थे। सौराष्ट्र 39.1 ओवरों में सिर्फ 131 रनों पर ही ढेर हो गई।

मोहम्मद सिराज और चमारा मिलिंद ने सौराष्ट्र के शीर्ष क्रम को सस्ते में समेटा तो संदीप ने मध्य क्रम और निचले क्रम को टिकने नहीं दिया। सिराज और मिलिंद ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। देव गौड़ ने एक सफलता अर्जित की।

सौराष्ट्र के लिए शेल्डन जैक्सन ने 39 रन बनाए। वह टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। उनके बाद चिराग जानी ने टीम के लिए 23 रन बनाए।

इससे पहले, हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल के 79 और तिलक वर्मा के 65 रनों की पारियों के दम पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। तन्मय ने 98 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का मारा। तिलक ने 74 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे।

गेंदबाजी से कमाल दिखाने वाले संदीप ने पहले बल्लेबाजी से भी टीम के लिए अहम नाबाद 38 रनों का योगदान दिया। उनके साथ मिलिंद 20 रन बनाकर नाबाद रहे।