X close
X close
Indibet

शेफाली वर्मा को क्यों किया गया टीम इंडिया के प्लेइंग XI से बाहर? हेड कोच रमेश पोवार ने बताई वजह

भारत के हेड कोच रमेश पोवार (Ramesh Powar) ने शुक्रवार को कहा कि आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान खराब फॉर्म में चल रही शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को ब्रेक देने और लगातार यास्तिका...

By IANS News March 11, 2022 • 16:34 PM View: 1722

भारत के हेड कोच रमेश पोवार (Ramesh Powar) ने शुक्रवार को कहा कि आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान खराब फॉर्म में चल रही शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को ब्रेक देने और लगातार यास्तिका भाटिया (Yastika Bhatia) को लाने की योजना थी। उन्होंने कहा कि शीर्ष तीन में बाएं हाथ के तीन बल्लेबाजों का होना कुछ ऐसा है जिसे थिंक-टैंक भविष्य में मौका देने का प्रयास करेगा। अपने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी के मुद्दे को हल करने के लिए, भारत ने संघर्षरत शेफाली के स्थान पर यास्तिका को मौका देने की योजना बनाई है, जो पाकिस्तान के खिलाफ छह गेंदों पर शून्य पर आउट हो गई थीं। इसका मतलब था कि भारत के पास यास्तिका, स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा के रूप में बाएं हाथ की बल्लेबाज हो सकती हैं।

लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि यास्तिका ने पहली बार वनडे में ओपनिंग करते हुए न्यूजीलैंड के कड़े गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ संघर्ष किया और 20वें ओवर में 28 रन पर आउट हो गई। दूसरी ओर, स्मृति और दीप्ति न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले 10 ओवर में पवेलियन में लौट गई थी।

Trending


पोवार ने कहा, "ईमानदारी से कहूं, जब आप न्यूजीलैंड की पिछली श्रृंखला देखते हैं, तो शेफाली अच्छे फॉर्म में नहीं थी। हम उन्हें एक ब्रेक देना चाहते थे और यास्तिका को लाना चाहते थे जो उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के अनुरूप थी। मुझे नहीं लगता कि तीन बाएं हाथ के खिलाड़ी एक में पंक्ति हर मैच में फर्क करती है। लेकिन आगे बढ़ते हुए हम इसे चतुराई से देखने जा रहे हैं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

भारत के पूर्व पुरुष स्पिनर पोवार ने आगे कहा, "यह विरोधियों को आसानी से योजना बनाने के लिए आसान बनाता है और बाएं-दाएं बल्लेबाज संयोजन हमें बल्लेबाजी लय में लाने की अनुमति देता है। बाएं-दाएं संयोजन पर गेंदबाजी करना गेंदबाजों के लिए भी मुश्किल है, आगे हम कोशिश करेंगे कि इसी तरह के बल्लेबाजों को मौका दिया जाए।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now