Advertisement

क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? खेल मंत्री ने दो टूक में दिया जवाब

अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है लेकिन अभी तक इस टूर्नामेंट में भारत की भागेदारी को लेकर संशय बना हुआ है। ऐसे में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस सवाल का जवाब देने की कोशिश की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 05, 2024 • 13:06 PM
क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? खेल मंत्री ने दो टूक में दिया जवा
क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? खेल मंत्री ने दो टूक में दिया जवा (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच खराब राजनीतिक रिश्तों का असर क्रिकेट फील्ड पर भी देखने को मिल रहा है। एक दशक से भी ज्यादा का समय हो गया है लेकिन भारत ने क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और फिलहाल ताज़ा हालात देखते हुए भी ये मुश्किल ही नजर आ रहा है लेकिन अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है और इस समय हर क्रिकेट फैन के मन में यही सवाल घूम रहा है कि क्या इस आईसीसी इवेंट के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी?

ये एक ऐसा सवाल है जिसे कोई ना कोई मीडिया चैनल सरकार से पूछता रहता है और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से जब इस सवाल का जवाब पूछा गया तो उन्होंने न्यूज 24 से बातचीत के दौरान ये साफ कर दिया कि ये फैसला बीसीसीआई का होगा लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी व्यक्तिगत राय ये है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवादी गतिविधियां बंद नहीं कर देता तब तक भारत और पाकिस्तान क्रिकेट फील्ड पर एक साथ नहीं आ सकते।

Trending


हालांकि, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अभी काफी समय बचा है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत पाकिस्तान जाता है या एशिया कप 2023 की तरह हाइब्रिड मॉडल में भारत के मैच आयोजित किए जाते हैं। आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की मेज़बानी भी पाकिस्तान के पास थी लेकिन भारत ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था जिसके बाद भारत के मैच श्रीलंका में करवाए गए थे जबकि पाकिस्तान ने अपने शुरुआती मैच अपनी घरेलू सरज़मीं पर खेले थे।

 

Also Read: Live Score

बता दें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने आने वाले 10 सालों के लिए आईसीसी इवेंट्स के मेज़बानों का ऐलान कर दिया है। एक बार फिर से पुरुषों की चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने वाली है और 2025 में खेले जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी पाकिस्तान को दी गई है। जबकि 2029 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी भारत में खेली जाएगी।


Cricket Scorecard

Advertisement