X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट ने माना, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन को भारतीय रणनीति से हो रही है परेशानी

IANS News
By IANS News
December 31, 2020 • 16:34 PM View: 350

भारतीय टीम ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिए और लेग स्टम्प पर गेंद डालने की रणनीति से इन दोनों को अभी तक बांधे रखा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने भी इस बात को माना है कि स्मिथ और लाबुशेन संघर्ष कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, "मैं स्मिथ पर कोई भी राय बनाने में जल्दबाजी नहीं करूंगा। हां, यह सच है कि वह इस सीरीज में अभी तक चले नहीं हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में शुरुआती चार गेंदें जो उन्होंने खेली थीं उनमें काफी मजबूत दिख रहे थे। नेट्स पर भी वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।

उन्होंने कहा, "भारत ने जिस तरह से रणनीति बनाई है और इन दो खिलाड़ियों को जिस तरह से काबू किया है, खासकर लेग साइड थ्योरी के साथ, इस समय मेरे लिए यह सवाल है। मुझे लगता है कि इन दोनों खिलाड़ियों को कुछ बेहतर करना होगा। मुझे नहीं लगता कि यह तकनीक का मुद्दा है। वह तकनीकी तौर पर अच्छी स्थिति में हैं। लेकिन यह ज्यादा रन करने की बात है और वह किस तरह से इन रणनीतियों से बाहर निकलते हैं, इस पर हम बात कर रहे हैं।"

Trending


दूसरा टेस्ट मैच चार दिन में ही खत्म हो गया था और पांचवें दिन दोनों बल्लेबाज नेट्स पर इस रणनीति से पार पाने का अभ्यास कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच ने कहा कि लगातार फील्डिंग बदलने से बल्लेबाज असमंजस में पड़ जाता है।

मैक्डोनाल्ड ने कहा, "हम नेट्स पर इस पर काम कर रहे हैं। टेस्ट मैच का जो पांचवां दिन होता, उस दिन हम नेट्स पर मेहनत कर रहे थे। इस पर चर्चा चल रही है। यह किसी एक चीज को लेकर नहीं होगा। उनकी रणनीति लगातार बदलती रहती हैं। कई बार वह दो खिलाड़ी रखते हैं, कई बार वह लेग गली रखते हैं। कई बार वह बॉक्स मिडविकेट के साथ जाते हैं। हमने स्मिथ और लाबुशेन से कहा कि वह इन चीजों को पढ़ें।"

मैक्डोनाल्ड ने कहा कि वह पहले दिन एमसीजी की पिच को देखकर हैरान रह गए थे जो स्पिनरों की मदद कर रही थी।

उन्होंने कहा, "हम सभी को जिस एक चीज ने हैरान किया वो पहले दिन बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की विकेट थी। हम उम्मीद नहीं कर रहे थे कि विकेट स्पिन लेगी और पहले ही दिन एमसीजी में बड़ा योगदान निभाएगी। पिच के मुख्य हिस्से से वो ज्यादा बाउंस और स्पिन ले रही थी।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now