X close
X close
Indibet

1st Test: खराब शुरूआत के बाद बर्न्स-रूट ने इंग्लैंड की पारी संभाली,स्टंप्स तक बनाए 2/111 रन

IANS News
By IANS News
June 04, 2021 • 00:48 AM View: 541

सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स (नाबाद 59) रन और कप्तान जोए रूट (42) रन की शानदार पारी और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 93 रनों की साझेदारी से इंग्लैंड ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में दो विकेट पर 111 रन बनाए लिए हैं और वह अभी 267 रन पीछे है। स्टंप्स तक बर्न्‍स 134 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 59 रन और रूट 112 गेंदों पर पांच चौके के सहारे 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और काइल जैमिसन ने अबतक एक-एक विकेट लिया है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इससे पहले, न्यूजीलैंड ने डेब्यू टेस्ट खेल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के 347 गेंदों पर 22 चौकों और एक छक्के की मदद से 200 रन की शानदार पारी के दम पर 378 रन बनाए। न्यूजीलैंड को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जैमिसन ने डॉमिनिक सिब्ले को खाता खोले बिना आउट किया। इसके कुछ देर बाद साउदी ने जैक क्राव्ली (2) को पवेलियन भेजा।

न्यूजीलैंड ने दूसरे सत्र में इंग्लैंड को शुरुआती झटके देकर मैच पर पकड़ बनाने की कोशिश की और चायकाल तक उसे 25 रन पर दो झटके दिए। लेकिन तीसरा सत्र पूरी तरह बर्न्‍स और रूट के नाम रहा और इन दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई पारी खेल टीम को मुसीबत से उबारा।

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने आज सुबह तीन विकेट पर 246 रन से आगे खेलना शुरू किया और कॉनवे ने 136 तथा हेनरी निकोलस ने 46 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 174 रनों की साझेदारी की। निकोलस ने 175 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 61 रन बनाए। इसके बाद वुड और रॉबिंसन ने इंग्लैंड की मैच में वापसी कराई और न्यूजीलैंड की पारी को लड़खड़ा दिया।

निकोलस के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने बीजे वाटलिंग (1), कॉलिन डी ग्रैंड होम (0) और मिशेल सेंटनर (0) के विकेट महज छह रन के अंदर गंवाए। इसके बाद दूसरे सत्र में रॉबिंसन ने काइल जैमिसन (9) को आउट किया और इसके कुछ देर बाद एंडरसन ने टिम साउदी (8) को आउट कर न्यूजीलैंड को नौवां झटका दिया।

कॉनवे ने दूसरे छोर से अपनी पारी को आगे बढ़ाए रखा और अपने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक जड़ डाला। हालांकि, वह रन आउट होकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए जबकि नील वेगनर 21 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिंसन ने चार विकेट, मार्क वुड ने तीन विकेट और जेम्स एंडरसन ने दो विकेट लिए। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo