X close
X close

'हम बिग बैश लीग में सूर्यकुमार यादव को नहीं खरीद सकते, भले ही हमारे पास कितना भी पैसा हो'

सूर्यकुमार यादव इस समय जिस तरह से बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, उन्हें रोक पाना किसी भी टीम के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। इसी बीच ग्लेन मैक्सवेल ने भी सूर्या को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 23, 2022 • 12:53 PM

इस समय सूर्यकुमार यादव गेंदबाज़ों के लिए खौफ का दूसरा नाम बने हुए हैं। कई क्रिकेटर्स का ये मानना है कि सूर्यकुमार जिस तरह की बैटिंग कर रहे हैं उसे देखकर लगता है कि वो किसी दूसरे प्लैनेट पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने भी टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार यादव की तारीफ की है।

सूर्यकुमार यादव ने 20 नवंबर को बे ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाते हुए अपना दूसरा टी-20 शतक जड़ दिया। उनकी 51 गेंदों में नाबाद 111 रन की पारी ने भारत को 65 रन से जीत दिलाई। यादव के स्कोर और बाकी बल्लेबाजों के स्कोर के बीच का अंतर देखकर ना सिर्फ मैक्सवेल बल्कि हर कोई हैरान रह गया। मैक्सवेल ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सूर्या की जमकर तारीफ की और कहा कि वो चाहकर भी सूर्या को बिग बैश लीग में नहीं खरीद सकते हैं।

Trending


'द ग्रेड क्रिकेटर' पोडकास्ट पर बोलते हुए, ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, "मुझे नहीं पता था कि खेल चल रहा था। लेकिन मैंने बाद में स्कोरकार्ड देखा और फ़िंची (एरोन फ़िंच) को उसकी तस्वीर भेजी और कहा, 'ये आदमी क्या कर रहा है? वो पूरी तरह से अलग ग्रह पर बल्लेबाजी कर रहा है! दूसरों का स्कोर देखो और फिर वो 50 में 111 स्कोर करता है। मैंने अगले दिन पारी का रिप्ले देखा और ये शर्मनाक है कि वो हर किसी से बहुत बेहतर है। ये देखना लगभग कठिन है। वो हमारे पास मौजूद किसी भी खिलाड़ी से बेहतर है।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

ये पूछे जाने पर कि क्या सूर्यकुमार यादव बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेल सकते हैं, मैक्सवेल ने एक मजेदार जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी टीम ऐसे अविश्वसनीय खिलाड़ी का खर्च नहीं उठा पाएगी। मैक्सवेल ने कहा, "हम बिग बैश लीग में सूर्यकुमार यादव का खर्च नहीं उठा पाएंगे, भले ही हमारे पास कितना भी पैसा हो। हमें सभी को बाहर करना होगा, पैसा बचाना होगा और फिर उम्मीद है कि वो सहमत होंगे।"