X close
X close
Indibet

IND vs SA,1st T20I: साउथ अफ्रीका ने रोका भारत का विजय रथ,मिलर-वान डर दुसें की तूफानी पारियों के दम पर 7 विकेट से जीता

India vs South Africa 1st T20I: डेविड मिलर और रस्सी वान डर दुसें के तूफानी अर्धशतकों के दम पर साउथ अफ्रीका ने दिल्ली कै अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में भारत को 7 विकेट से हरा

By Saurabh Sharma June 09, 2022 • 22:41 PM

India vs South Africa 1st T20I: रस्सी वान डर दुसें (Rassie van der Dussen) और डेविड मिलर (David Miller) के तूफानी अर्धशतकों के दम पर साउथ अफ्रीका ने दिल्ली कै अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बता दें कि चेज करते हुए साउथ अफ्रीका की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने 206 रन चेज किए थे। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


साउथ अफ्रीका को आखिरी चार ओवरों में 56 रनों की दराकार थी। लेकिन मिलर और वान दर दुसें ने 5 गेंद पहले ही मैच खत्म कर दिया।

इस हार के कारण भारत टी-20 इंटरनेशनल में लगातार 13 मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गई।  भारत ने इससे लगातार 12 मैच में जीत दर्ज की थी, लेकिन अब साउथ अफ्रीका ने उसका विजयी रथ रोक दिया है। 

वान डर दुसें ने 46 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन, वहीं मिलर ने 31 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की बदौलत नाबाद 64 रन की पारी खेली। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 131 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रीटोरियस ने 13 गेंदों में 29 रन और क्विंटन डी कॉक ने 18 गेंद में 22 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए। ओपनिंग बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदों में 76 रन बनाए।  । इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने नाबाद 31 और कप्तान ऋषभ पंत ने 29 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज, एनरिक नॉर्खिया और वेन पार्नेल ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now