X close
X close

ऋषभ पंत पर गिर सकती है गाज, भारी वजन के चलते हो सकते हैं आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर!

By Prabhat Sharma
Oct 27, 2020 • 13:05 PM

India Tour of Australia: ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 26 अक्टूबर को होना है। राष्ट्रीय चयन समिति द्वारा आज कई खिलाड़ियों के भाग्य का फैसला हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम में आस्ट्रेलिया दौरे के लिए कुछ नए चेहरे शामिल होंगे। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो सकते हैं।

ऋषभ पंत इंजरी के चलते नहीं बल्की अन्य कारण से आस्ट्रेलिया दौरा मिस कर सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर ने ऋषभ पंत से मुलाकात की है। रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत का वजन सामान्य वजन से थोड़ा ज्यादा है। ऐसे में हो सकता है कि पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो जाएं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव की अनदेखी, यूजर्स को आई 'मिर्जापुर' की याद
 
भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर ने कुछ दिनों पहले पंत के बारे में अपना दृष्टिकोण शेयर करते हुए कहा था कि हमारा मानना ​​है कि ऋषभ पंत का वजन अधिक है। ऋषभ पंत के वजन को लेकर हर चीज स्पष्ट है। बीसीसीआई और चयनकर्ताओं द्वारा ऋषभ को टीम में चुनने से पहले उनकी रिपोर्ट मांगी गई है। फिटनेस रिपोर्ट पर विचार करने के बाद ही चयनकर्ताओं द्वारा पंत को लेकर कुछ फैसला किया जाएगा।

Also Read: IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

ऋषभ पंत की फिटनेस को लेकर चयनकर्ताओं द्वारा ट्रेनर निक वेब से भी बात की जा सकती है। बता दें कि एकदिवसीय मैचों में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। केएल राहुल का टीम का हिस्सा बनना तय है ऐसे में ऋषभ पंत शॉर्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो इसकी संभावना कम ही है। हालांकि पंत टेस्ट मैचों के लिए टीम का हिस्सा बन सकते हैं।