X close
X close
Indibet

वर्ल्ड कप की रेस से बाहर हो जाएंगे श्रेयस, इरफान पठान ने बताई बड़ी कमजोरी

श्रेयस अय्यर तेज गेंदबाज़ों के सामने परेशान दिखे हैं, अय्यर का स्ट्राइक रेट भी काफी नीचे गिर जाता है।

By Nishant Rawat June 19, 2022 • 11:55 AM

भारतीय टीम को इस साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेना है, लेकिन इससे पहले टीम के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर की बड़ी कमजोरी सभी के सामने आ गई है। दरअसल, बीते समय में श्रेयस तेज गेंदबाज़ों के खिलाफ रन बनाने में जूझते नज़र आए हैं और अब भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी इस पर प्रकाश डाला है।

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए यह माना कि श्रेयस तेज गेंदबाज़ों से सामने फीके नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हां, श्रेयस पेस के आगे संघर्ष कर रहे हैं। सिर्फ इस सीरीज में ही नहीं बल्कि पिछले कुछ मौचों में भी ऐसा दिखा है। आईपीएल के दौरान भी हमने देखा जब 140 kmph से तेज गति के गेंदबाज़ सामने आते हैं तब उन्हें थोड़ी परेशानी होती है। उनका स्ट्राइक रेट भी नीचे गिर जाता है।'

Trending


पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि श्रेयस स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाज़ी करना पसंद करते हैं। जब 140 kmph से कम गति का गेंदबाज उन्हें बॉलिंग करता है तब वह काफी आसानी से खेलते हैं। लेकिन उन्हें फास्ट बॉलर्स के खिलाफ सुधार करने की काफी जरूरत है। इरफान पठान का मानना है कि जो गेंद कंधों के पास आती है, उस पर अय्यर को खासतौर पर काम करना होगा।

बता दें कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, ऐसे में अगर श्रेयस अय्यर भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो उन्हें अपनी तेज गेंदबाज़ों के सामने हो रही परेशानी से पार पाना होगा। ऐसा इसलिए भी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई पिच तेज गेंदबाज़ों को मदद करती है और श्रेयस अय्यर के लिए वह बड़ी परेशानी साबित हो सकती है।   

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now