X close
X close

IPL में अपने प्रदर्शन पर ग्लेन मैक्सवेल ने तोड़ी चुप्पी, कहा-'मेरे करियर के इतिहास में शायद...'

By Prabhat Sharma
Oct 14, 2020 • 13:55 PM

Glenn Maxwell IPL 2020: आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। पंजाब ने अब तक खेले गए 7 मुकाबलों में महज 1 में जीत दर्ज की है वहीं उसे कुछ करीबी मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब को मिल रही हार के चलते उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की बल्लेबाजी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। मैक्सवेल इस सीजन में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे हैं।

मैक्सवेल ने शेयर किया अपना अनुभव: मैक्सवेल ने अपनी बल्लेबाजी पर उठ रहे सवालों पर चुप्पी तोड़ेत हुए कहा कि, 'आप आईपीएल के दौरान साल में केवल दो महीने साथ होते हैं जिसके चलते टीम से बाहर होना और बदलाव जाहिर सी बात है। आप हमेशा सही टीम बैलेंस के बारे में सोचते हैं। मुझे लगता है कि हम टीम बैलेंस के करीब आ रहे हैं। मुझे आईपीएल के दौरान अलग-अलग अनुभव हुए हैं। मैंने लोगों की उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन प्रशिक्षण या प्रयास करने में मैंने कोई कमी नहीं छोड़ी है।'

Also Read: एक गेंद पर 2 बार आउट हुए राशिद खान, फिर भी गेंदबाज को नहीं मिली विकेट..देखें Video

पांच नंबर पर बल्लेबाजी करने पर बोले मैक्सवेल: मैक्सवेल ने कहा इस साल आईपीएल में मैं एक अलग भूमिका ( नंबर पांच पर बल्लेबाजी) में नजर आ रहा हूं। मैं इसकी आदत डालने की कोशिश कर रहा हूं। निकोलस पूरन नंबर चार पर पावर-हिटिंग के साथ अविश्वसनीय रूप से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मेरा काम उन्हें स्ट्राइक पर लाना और खेल खत्म करने में उनकी मदद करना है। मैं सात मैचों में चार बार नॉट आउट रहा हूं। जो मेरे करियर के इतिहास में शायद कभी नहीं हुआ। इसलिए, मेरे लिए पांच नंबर पर बल्लेबाजी करना थोड़ा अजीब है। लेकिन मैं ऐसा करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं।

मैक्सवेल का IPL सीजन 13 में प्रदर्शन: ग्लेन मैक्सवेल का यह सीजन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। मैक्सवेल ने अब तक इस सीजन में खेल गए 7 मुकाबलों में 14.50 के औसत से महज 58 रन बनाए हैं। मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट 95.08 का है और उन्होंन अब तक एक भी छक्का नहीं लगाया है। इस सीजन में मैक्सवेल का सर्वाधिक स्कोर 13 रन है।