Advertisement
Advertisement
Advertisement

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज़ हुए फ्लॉप, राजस्थान रॉयल्स ने 29 रनों से जीता मैच

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी के खिलाफ मंगलवार को खेला गया मैच 29 रनों से जीत लिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 26, 2022 • 23:29 PM
Cricket Image for IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स के बल्लेबाज़ हुए फ्लॉप, राजस्थान रॉयल्स ने 29 रनों से जीत
Cricket Image for IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स के बल्लेबाज़ हुए फ्लॉप, राजस्थान रॉयल्स ने 29 रनों से जीत (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 का 39वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पुणे के MCA स्टेडियम में खेला गया था, जिसे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 29 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस मैच में RR के हीरो युवा गेंदबाज़ कुलदीप सेन रहे, वहीं RCB के बल्लेबाज़ों का एक बार फिर फ्लॉप शो देखने को मिला।

इस मैच में टॉस गंवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज़ टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे थे और उन्होंने पावरप्ले के दौरान ही अपने तीन विकेट गंवा दिये। टीम के स्टार बल्लेबाज़ जोस बटलर आरसीबी के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए और 8 रनों के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड के खिलाफ अपना विकेट गंवा बैठे। बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान रॉयल्स का कमजोर पक्ष खुलकर सामने आया और उनका मिडिल ऑर्डर टीम के लिए सिर्फ 144 रन ही बना सका। 

Trending


राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन यंग स्टार रियान पराग ने बनाए। रियान पराग ने आरसीबी के खिलाफ 31 बॉल पर 56 रनों की शानदार पारी खेली और कप्तान संजू सैमसन ने 27 रन बनाए। वहीं आरसीबी के लिए जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज और वनिन्दु हसरंगा ने दो-दो और हर्षल पटेल ने एक विकेट हासिल किया।

आरसीबी के लिए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ विराट कोहली ने सलामी बल्लेबाज़ी की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन विराट एक बार फिर बल्ले के साथ फ्लॉप साबित हुए और महज़ 9 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। विराट का विकेट गंवाने के बाद आरसीबी ने पावरप्ले के दौरान काफी धीमी बल्लेबाज़ी की।

मैच का टर्निंग पॉइंट राजस्थान रॉयल्स के युवा स्टार गेंदबाज़ कुलदीप सेन लेकर आए। दरअसल कुलदीप ने आरसीबी की पारी के 7वें ओवर में फाफ डु प्लेसिस(23) और ग्लेन मैक्सवेल(00) का बड़ा विकेट हासिल किया, जिस वज़ह से आरसीबी की पूरी टीम दबाव में आ गई और प्रेशर में उन्होंने राजस्थान के गेंदबाज़ों के खिलाफ लगातार ही विकेट गंवाए।

इस मैच में आरसीबी की आखिरी उम्मीद टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक थे, लेकिन उन्होंने भी अपना विकेट रन आउट के तौर पर गंवा दिया जिसके बाद आरसीबी के लिए 145 रनों का लक्ष्य लगभग नामुमकिन सा हो गया और पूरी टीम 115 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

राजस्थान रॉयल्स के लिए कुलदीप सेन मैच के हीरों रहे। इस युवा स्टार गेंदबाज़ ने 20 रन खर्चते हुए 4 विकेट चटकाए। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में दो विकेट आए। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement