X close
X close
Indibet

'मैंने कहा- मैं बोर हो रहा हूं, उसने एंडरसन को रिवर्स स्वीप लगा दिया', रवि शास्त्री ने बताई पंत के छक्के की पूरी कहानी

ऋषभ पंत विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं। पंत ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ एक रिवर्स स्वीप खेला था जो कि क्रिकेट फैंस के दिलों में छाप छोड़ गया है।

By Nishant Rawat July 02, 2022 • 15:03 PM

भारत इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट का पहला दिन ऋषभ पंत के नाम रहा। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने इंग्लिश गेंदाबाज़ों के खिलाफ विस्फोटक अंदाज में 146 रन बनाए। पंत की हार्ड हिटिंग बल्लेबाज़ी ने सभी का दिल जीता और इस लिस्ट में पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का नाम भी शामिल है। पंत की पारी देखकर रवि शास्त्री को एक पुराना किस्सा याद आया है जिसे उन्होंने सभी के साथ शेयर किया। दरअसल, रवि शास्त्री ने एंडरसन के खिलाफ ऋषभ पंत के स्पेशल रिवर्स स्वीप शॉट के पीछे की कहानी बताई है।

रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत के बारे बातचीत करते हुए कहा, 'पिछले साल, मैंने ऋषभ पंत से बातचीत की थी। मैंने बोला- मैं तुमको एक ही तरह से आउट होता देखकर काफी बोर हो गया हूं। क्या तुम बोर नहीं हुए? तुम कुछ अलग ट्राई क्यों नहीं करते। कुछ ज्यादा बेखौफ... जैसे शायद रिवर्स स्वीप?' पूर्व हेड कोच ने आगे कहा, 'मैंने पंत के आखों में चमक देखी। एक खिलाड़ी की ताकत को बैक करना काफी जरूरी होता है।'

Trending


दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा, 'उसने जैक लीच के खिलाफ कुछ स्विर्स स्वीप खेले। अगले मुकाबले में उसने एंडरसन के खिलाफ रिवर्स स्वीप लगा दिया। पंत ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप मारा, जो कि इंग्लैंड के सबसे तेज गेंदबाज़ों में से हैं।' बता दें कि ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में भी एक बार फिर रवि शास्त्री और फैंस की यादें ताजा की है। दरअसल इस रिशेड्यूल टेस्ट में भी पंत ने एंडरसन को निशाने पर लेते हुए बेखौफ रिवर्स स्वीप लगाकार सुर्खियां बटोरी।

गौरतलब है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ऋषभ पंत अपनी फॉर्म के कारण थोड़े परेशान थे, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने शतक के दम पर आलोचकों के मुंह पर ताले जड़े। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 111 गेंदों पर 146 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को मुश्किल समय से उभारने का काम किया है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now