X close
X close
Indibet

उमरान मलिक की 157kph डिलीवरी पर उठे सवाल, 'स्पीड गन' ने की ये गलती

उमरान मलिक ने आग उगलती गेंदबाजों से बल्लेबाजों के दिलों में दहशत पैदा करने का काम किया है। उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी।

By Prabhat Sharma May 06, 2022 • 14:12 PM View: 744

umran malik fastest ball: आईपीएल 2022 में तेज गेंदबाजों ने अपनी गति से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। लॉकी फर्ग्यूसन तो आग उगलती गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करते ही थे लेकिन, इस सीजन उनसे ज्यादा उमरान मलिक की गेंदों ने बल्लेबाजों पर कहर ढाया है। उमरान मलिक नियमित रूप से 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंद फेंक रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उमरान मलिक ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुक्रवार को पारी के आखिरी ओवर में उमरान की ओर से स्पीड गन ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद को रिकॉर्ड में दर्ज किया। 

Trending


यह आईपीएल के इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद साबित हुई और जैसे ही स्पीड गन ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को दिखाया सभी को होश उड़ गए। लेकिन, अब स्पीड गन पर ही सवाल उठ रहे हैं इसके पीछे की वजह भी वाजिब नजर आती है। 

तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने इस मैच में एक लेग कटर गेंद फेंकी आश्चर्यजनक बात ये रही कि स्पीड गन ने इस गेंद को लगभग 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार नोट किया। एक यूजर ने लेग कटर डिलीवरी पर 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति दिखाने पर स्पीड गन में खामी की ओर इशारा किया।

लेग कटर का 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को छूना हैरान कर देने वाली बात है। यहां तक ​​​​कि भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी स्पीड गन की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया था, जब नॉर्टजे के लेग कटर गेंद को स्पीड गन ने 150 के पार दिखाया था। 

यह भी पढ़ें: रोवमैन पॉवेल: एक वक्त चराता था बकरी, आज कह रहा है 117 मीटर छक्के के रिकॉर्ड को इसी IPL तोडूंगा

इसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या उमरान मलिक ने वास्तव में 157 किलोमीटर प्रति घंटे का आंकड़ा छुआ या वो स्पीड गन की गलती थी। बता दें कि उमरान मलिक ने लिए हालांकि, ये मैच ठीक नहीं गुजरा। उमरान ने अपने चार ओवर के स्पैल में 19 रन के अंतिम ओवर सहित 52 रन देकर लुटाए।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now