X close
X close
Indibet

VIDEO: केएस भरत ने लपकी बेहतरीन कैच,फिर अंजिक्य रहाणे को DRS के लिए मनाकर दिलाया पहला विकेट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 27, 2021 • 12:22 PM View: 2019

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत को पहली सफलता दिलाई। अश्विन ने विल यंग को आउट कर उनकी और टॉम लैथम की 151 रनों की साझेदारी को तोड़ा। भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे यंग 214 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली और इस दौरान 15 चौके जड़े।  

भारत को 66 ओवर के बाद पहली विकेट मिली, जिसमें विकेटकीपर केएस भरत ने अहम रोल निभाया, जो गर्दन में अकड़न के कारण तीसरे दिन के खेल से बाहर हुए रिद्धिमान साहा के सब्सीट्यूट के तौर पर विकेटकीपिंग करने मैदान पर उतरे। भारत के लिए भरत का यह इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला दिन था, हालांकि उन्होंने डेब्यू नहीं किया है।

Trending


अश्विन ने 92 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आउटसाइड ऑफ स्टंप पर गेंद डाली, जो टर्न नहीं हुई औऱ काफी नीचे रही। शानदार बल्लेबाजी कर रहे यंग ने इस गेंद को ऑफ साइड में खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर की तरफ गई। गेंद काफी नीचे थी लेकिन भरत ने चालाकी दिखाई और एक घुटने जमीन पर रखकर बेहतरीन तरीके कैच पकड़ ली। 

अश्विन और भरत ने अपील की जिसे अंपायर नीतिन मेनन ने नकार दिया। लेकिन भरत को विश्वास था कि गेंद बल्ले पर लगी है, इसलिए उन्होंने कप्तान अंजिक्य रहाणे को डीआरस लेने को कहा। रिव्यू में साफ हुआ कि गेंद बल्ले को छूकर गई थी, जिसके बाद मेनन ने अपना फैसला बदलकर यंग को आउट करार दिया। 

बता दें कि अश्विन ने इसके बाद टॉम लैथम के खिलाफ भी एलबीडब्लयू की अपील की थी, जिसे मेनन ने नकार दिया था और भारतीय टीम ने रिव्यू नहीं लिया। बाद में रिप्ले में साफ हुआ कि लैथम आउट थे, जिसके बाद अश्विन काफी निराश दिखाई पड़े। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo