Advertisement
Advertisement

SA vs BAN: बदल देना चाहिए ICC का नियम! अंपायर से हुई चूक और जीता हुआ मैच हार गई बांग्लादेश

SA vs BAN: किस्मत से भी बांग्लादेशी टीम को धोखा मिला और आईसीसी के नियम और अंपायर के एक गलत फैसले के कारण वो जीता हुआ मैच साउथ अफ्रीका से हार गई।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 11, 2024 • 11:24 AM
SA vs BAN: बदल देना चाहिए ICC का नियम! अंपायर से हुई चूक और जीता हुआ मैच हार गई बांग्लादेश
SA vs BAN: बदल देना चाहिए ICC का नियम! अंपायर से हुई चूक और जीता हुआ मैच हार गई बांग्लादेश (SA vs BAN, T20 World Cup 2024)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 21वां मुकाबला बीते सोमवार (10 जून) को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (SA vs BAN) के बीच न्यूयॉर्क के बीच नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था जहां बेहद रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि इस मैच में किस्मत से भी बांग्लादेशी टीम को धोखा मिला और आईसीसी के नियम और अंपायर के एक गलत फैसले के कारण वो जीता हुआ मैच हार गई।

चौके की जगह अंपायर ने दिया आउट

Trending


दरअसल, ये घटना बांग्लादेश की इनिंग के 17वें ओवर में घटी। साउथ अफ्रीका के लिए ये ओवर ओटनील बार्टमैन कर रहे थे। इस ओवर की दूसरी बॉल महमूदुल्लाह के पेड से टकराई जिसके बाद टीम की अपील पर अंपायर ने बैटर को आउट करार दे दिया।

ये भी पढ़ें: PAK Vs CAN Dream11 Prediction, T20 WC 2024: बाबर आज़म या साद बिन जफर? किसे बनाएं कप्तान; यहां देखें Fantasy Team

ये भी पढ़ें: AUS Vs NAM Dream11 Prediction, T20 WC 2024: मिचेल मार्श या गेरहार्ड इरासमस? किसे बनाएं कप्तान; यहां देखें Fantasy Team

अंपायर के फैसले से महमूदुल्लाह बिल्कुल भी खुश नहीं थे ऐसे में उन्होंने DRS का इस्तेमाल किया जिसके बाद थर्ड अंपायर ने ये साफ किया कि मैदानी अंपायर का फैसला गलत है और महमूदुल्लाह आउट नहीं है। कुल मिलाकर महमूदुल्लाह बच गए थे, लेकिन दूसरी तरफ यहां गौर करने वाली बात ये थी कि जब ये पूरी घटना घटी तब बॉल चौके लिए बाउंड्री के पार पहुंच गई थी।

Also Read: Live Score

अगर अंपायर ने महमूदुल्लाह को आउट नहीं दिया होता तो बांग्लादेश को चार रन मिलते, लेकिन अंपायर के गलत फैसले के कारण ऐसा नहीं हुआ। आईसीसी के नियम के तहत ये एक डेड बॉल करार दिया गया और मुकाबले के अंत में बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका से चार रनों से ही हार गई। यही वजह है सोशल मीडिया पर फैंस अब आईसीसी के नियम में बदलाव के लिए आवाज उठा रहे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement