Advertisement
Advertisement

खड़ी रह गई श्रीलंकाई बैटर, फातिमा ने शेन वॉर्न की तरह गेंद घुमाकर कर दिया बोल्ड ; देखें VIDEO

गुलाम फातिमा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 4 सफताएं हासिल की है, जिसके दौरान उन्होंने 2 ओवर में एक भी रन नहीं दिया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 01, 2022 • 14:10 PM
Cricket Image for खड़ी रह गई श्रीलंकाई बैटर, फातिमा ने शेन वॉर्न जैसे गेंद घुमाकर कर दिया बोल्ड ; दे
Cricket Image for खड़ी रह गई श्रीलंकाई बैटर, फातिमा ने शेन वॉर्न जैसे गेंद घुमाकर कर दिया बोल्ड ; दे (Image Source: Google)
Advertisement

श्रीलंका और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला साउथएंड क्लब क्रिकेट स्टेडियम कराची में खेला जा रहा है। इस मैच में मेहमान टीम पाकिस्तान की फिरकी गेंदबाज़ गुलाम फातिमा के आगे घुटने टेकती नज़र आई है। इसी बीच फातिमा ने एक ऐसी गेंद भी डिलीवर की जिसे लंकाई बैटर बिल्कुल भी समझ नहीं सकी और पुतले की तरह बॉल को विकेट से टकराती देखती रह गई।

पहले वनडे मैच में गुलाम फातिमा ने श्रीलंका के चार खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और अपने कोटे के 10 ओवरों में महज़ 21 रन ही खर्च किए। फातिमा की गेंदबाज़ी काफी शानदार थी जिस वज़ह से उनके दो ओवर में तो श्रीलंकाई टीम एक रन भी नहीं बना सकी। इसी बीच फातिमा ने ओशादी राणासिंघे का भी विकेट चटकाया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Trending


दरअसल ये घटना लंकाई पारी के 31वें ओवर की है। मेहमान टीम अपने पांच विकेट गंवा चुकी थी और मैदान पर ओशिदा और कविषा बल्लेबाज़ी कर रही थी। दोनों ही बैटर नए क्रीज पर आए थे। ओशिदा अपनी पारी की पहली ही गेंद खेल रही थी जिसे फातिमा ने आखिरी गेंद भी बना दिया।

गुलाम फातिमा ने अपने ओवर की दूसरी ही गेंद पर बाएं हाथ की बैटर ओशिदा को फंसाने का प्लान बनाया और ऑफ स्टंप के काफी बाहर गेंद फेंकी। ओशिदा का लगा यह गेंद पिच पर पड़ने के बाद विकेट से नहीं टकराएगी इसलिए उन्होंने बॉल को छोड़ने का फैसला किया, लेकिन यहां बैटर गलती कर बैठी और बॉल स्पिन होकर सीधा विकेट से जा टकराई। यही कारण था जिस वज़ह से वह आउट होने के बाद काफी हैरान दिखी। 

Also Read: स्कोरकार्ड

बता दें कि श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने लंकाई टीम को 169 के स्कोर पर सिमेट दिया। कविषा दिलहरी ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 49 रनों पारी खेली। वहीं गुलाम फातिमा ने 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। अब पाकिस्तान की टीम को मुकाबले को जीतने के लिए 170 रन बनाने होंगे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement