X close
X close
Indibet

'अवसर मिलेने पर अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा', WTC फाइनल में विकेटकीपर के तौर पर साहा ने इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद

IANS News
By IANS News
May 22, 2021 • 10:54 AM View: 938

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऋषभ पंत विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया की पहली पसंद होने चाहिए।

साहा 2014 तक भारतीय टेस्य टीम के विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद हुआ करते थे, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने और पंत के उभरने के बाद उन्हें मौके कम मिलने लगे। पंत और साहा को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Trending


साहा ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा, "पंत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कुछ मैच खेले हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। पंत इंग्लैंड में विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद होने चाहिए। मैं इंतजार करूंगा और अगर कोई अवसर मिलेगा तो अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।"

उन्होंने कहा, "भले ही मैं प्रदर्शन करूं या नहीं, मैं अपने अंदर परिवर्तन नहीं करना चाहता हूं। हम बस प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और मैनेजमेंट को फैसला लेना है।"

पंत के डेब्यू करने के बाद भी साहा विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद थे। हालांकि चोटिल होने के कारण वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग नहीं ले सके थे और पंत ने इस सीरीज में अहम भूमिका निभाई थी।

साहा ने कहा, "मैं खेलूं या नहीं लेकिन अभ्यास एक जैसा ही रहता है। मैं हमेशा सुधार करने की कोशिश करता हूं लेकिन अभ्यास सीजन और प्रोफेशनल मैच में अंतर होता है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now