Advertisement
Advertisement
Advertisement

नेपोटिज्म: पाकिस्तानी 'हाई परफॉर्मेंस सेंटर' का मजा दिलाने छोटे भाई को ले आए बाबर आजम, कटा बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने नेपोटिज्म के तहत गलती की है। बाबर आजम अपने छोटे भाई को लाहौर में नेट प्रैक्टिस के लिए लेकर आ गए।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 20, 2022 • 15:58 PM
Cricket Image for Babar Azam Bringing His Brother To Net Practice Watch Video
Cricket Image for Babar Azam Bringing His Brother To Net Practice Watch Video (Babar Azam)
Advertisement

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सुर्खियों में हैं। बाबर आजम अपने भाई सफीर आजम को नेट प्रेक्टिस में लाए और लाहौर के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में सारी सुविधाओं का उपयोग कराते हुए नजर आए। बाबर आजम की ये हरकत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दिशानिर्देशों के खिलाफ है। पीसीबी ने बाबर के इस वीडियो और फोटे के सामने आने के बाद एक्शन लिया है। इस घटना के सामने आने के बाद तनवीर अहमद जैसे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भी इसकी आलोचना की है।

बाबर आजम के भाई सफीर ने नेट्स में बल्लेबाजी करने वाले इस वीडियो को पोस्ट किया है। वीडियो में सफीर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के सामने आने के बाद हंगामा खड़ा हो गया है जो बिल्कुल जायज भी नजर आता है।

Trending


हाई परफॉर्मेंस सेंटर को नियंत्रित करने वाले पीसीबी की पॉलिसी में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि केवल पाकिस्तान के खिलाड़ी, फर्स्ट क्लास के खिलाड़ी या जूनियर क्रिकेटर ही अधिकारियों की अनुमति से हाई परफॉर्मेंस सेंटर में सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। वहीं अगर बाबर के छोटे भाई की बात करें तो अभी तक एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने कोई प्रभाव नहीं डाला है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट कोहली बने अंडरटेकर, शुभमन गिल को देखकर 'गला-काटने' का किया इशारा

पीसीबी के एक विश्वसनीय सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'बाबर अपने भाई के साथ तीन-चार दिन पहले सेंटर में आया था और यह कंडीशनिंग कैंप शुरू होने से पहले की बात है। वह हमारी नेशनल टीम के कप्तान हैं। इस मामले को संभाल लिया गया है और उन्हें विनम्रता से स्थिति के बारे में याद दिलाया गया और वह सहमत हो गए हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement