X close
X close
Indibet

'अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो उसे चुनना जो फॉर्म में है', दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत पर बोले डेल स्टेन

डेल स्टेन का कहना है कि भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक के साथ आगे बढ़ना चाहिए, क्योंकि इस समय वह काफी शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं।

By Nishant Rawat June 18, 2022 • 13:31 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलियाई में अक्टूबर और नंवबर में खेला जाएगा, जिसके लिए सभी टीमों ने कमस कसना शुरू कर दिया है। इसी बीच भारतीय स्टार बल्लेबाज़ ऋषभ पंत अपनी फॉर्म से जूझते नज़र आ रहे हैं, वहीं दिनेश कार्तिक ने बीते समय में ताबड़तोड़ फिनिशर की भूमिका निभाते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में दिग्गजों ने दोनों ही खिलाड़ियों की तुलना करते हुए अपनी-अपनी राय रखनी शुरू कर दी है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के पूर्व गन गेंदबाज़ डेल स्टेन ने भी अपनी बात रखी और दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड कप की रेस में ऋषभ पंत से आगे बताया है।

दिग्गज गेंदबाज़ ने कहा, 'इस सीरीज में पंत के पास चार मौके थे, लेकिन वह एक ही गलती बार-बार करते दिख रहे हैं। आप सोचते होंगे कि अच्छे खिलाड़ी गलतियों से सीखते हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वहीं दिनेश कार्तिक हर बार सामने आए और उन्होंने यह दिखाया कि वह वर्ल्ड क्लास प्लेयर है।' डेल स्टेन ने भारतीय टीम को नसीहत देते हुए अपनी बात रखी। वह बोले, 'अगर आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हो, तो आपको ऐसे खिलाड़ियों का चयन करना चाहिए जो फॉर्म में है। दिनेश रेड हॉट फॉर्म में है तो उन्हें चुनना चाहिए।'

Trending


साउथ अफ्रीका के पूर्व गन गेंदबाज़ ने दिनेश कार्तिक की खुब तारीफ की। उन्होंने कहा, 'कुछ खिलाड़ियों का चुनाव उनकी रेप्युटेशन की वज़ह से होता है। लेकिन, दिनेश कार्तिक काफी बेहतरीन फॉर्म में है। अगर वह अपनी फॉर्म को बरकरार रख पाते हैं, तो उनका नाम भारतीय टीम के वर्ल्ड कप प्लान की लिस्ट में सबसे ऊपर शामिल होने वाले खिलाड़ियों में होगा।'

बता दें कि भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ के तौर पर कॉम्पिटिशन काफी ज्यादा नज़र आ रहे हैं। ईशान किशन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत और संजू सैमसन ये सभी खिलाड़ी विकेटकीपिंग और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर सकते हैं, लेकिन टीम की जरूरत के अनुसार कुछ ही खिलाड़ी वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। ऐसे में दिनेश कार्तिक की फॉर्म उनके लिए और भारतीय टीम के लिए काफी जरूरी होने वाली है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now