X close
X close
Indibet

रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत को दिया सुझाव, अगर दिल्ली कैपिटल्स की मदद करनी है तो  ‘आंद्रे रसेल मोड’ में आओ

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने सुझाव दिया है कि अगर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ (Rishabh Pant) पंत चल रहे आईपीएल 2022 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की मदद करना चाहते हैं, तो उन्हें बिना...

By IANS News May 10, 2022 • 21:53 PM View: 180

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने सुझाव दिया है कि अगर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ (Rishabh Pant) पंत चल रहे आईपीएल 2022 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की मदद करना चाहते हैं, तो उन्हें बिना सोचे 'आंद्रे रसेल मोड' में बल्लेबाजी करनी होगी। 24 वर्षीय पंत का बल्ले से सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। उन्होंने 11 मैचों में 281 रन बनाए, जिसमें 44 उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर है।

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "मुझे लगता है कि एक बार पंत रन बनाने की गति पकड़ लेंगे, तो उन्हें उस गति को नहीं रोकना चाहिए, साथ ही उन्हें इस प्रारूप में 'आंद्रे रसेल मोड' में बल्लेबाजी करनी चाहिए।"

Trending


उन्होंने कहा, "पंत को कहा कि अगर आप किसी गेंदबाज को हिट करना चाहते हैं, तो हिट करें, इसके लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप लोगों की अपेक्षा से अधिक मैच जीत सकते हैं।"

शास्त्री का मानना है कि मानसिक रूप से मजबूत होने से रसेल को सबसे छोटे प्रारूप में विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं। उनका मोड अपनाने से पंत भी अलग बल्लेबाज बन जांएगे।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं, लेकिन वह मैच जिताने वाली पारियां खेलने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, शास्त्री को नहीं लगता कि पंत को अपने रुख पर संयम बरतने की जरूरत है।

प्रसिद्ध कमेंटेटर ने कहा, "वह शुरुआत अच्छी कर रहे हैं, लेकिन बाद में वह गलत तरीके से आउट हो रहे हैं, जो कि वह पसंद नहीं करेंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उन्हें बल्लेबाजी की गति बदलनी चाहिए।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

दिल्ली कैपिटल्स अपने अगले आईपीएल 2022 मैच में 11 मई को डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now