X close
X close

'कार्तिक कब ऑस्ट्रेलिया में खेले, ये कोई बैंगलौर का विकेट नहीं है', सहवाग ने की पंत को टीम में शामिल करने की मांग

अभी तक दिनेश कार्तिक टी-20 वर्ल्ड कप में फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं जिसके बाद फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि अब कार्तिक की जगह पंत को मौका दिया जाना चाहिए। सहवाग ने तो पंत

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 31, 2022 • 09:48 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया की कई कमज़ोरियां एक बार फिर से उजागर हो गई हैं और तो और इस मैच में हार के साथ-साथ टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया। जी हां, हम बात कर रहे हैं विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की, जो पीठ दर्द के चलते अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग बीच में ही छोड़कर चले गए। कार्तिक के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत ने उनकी अनुपस्थिति में विकेट कीपिंग की। 

कार्तिक की चोट कितनी गंभीर है ये कहना फिलहाल मुश्किल है लेकिन इतना तय है कि अगर कार्तिक फिट नहीं होते हैं तो ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाना तय है। वहीं, कार्तिक के फ्लॉप शो ने टीम इंडिया की चिंताएं भी बढ़ा दी हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने कार्तिक के सेलेक्शन पर ही सवाल उठा दिए हैं।

Trending


क्रिकबज पर मैच के बाद शो के दौरान वीरू ने कहा, “ये तो पहले दिन से होना चाहिए था। वो वहां टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, वनडे खेले हैं और परफॉर्म किया है। दिनेश कार्तिक कब ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं? ये कोई बैंगलोर का विकेट नहीं है। मैं आज भी ये ही कह रहा था कि हुड्डा की जग पंत को खिलाते, उनको वहां खेलने का अनुभव है। उन्होंने गाब्बा का घमण्ड तोड़ा है ऑस्ट्रेलिया का।''

Also Read: Today Live Match Scorecard

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, “मैं यहां बस राय दे सकता हूं, बाकी प्रबंधन जिसको भी खिलाए। अगल मैच भी उनकी प्रॉब्लम है, अगर कार्तिक फिट होते हैं तो वही सिनारिओ पे जाएंगे। मेरी नज़र में ऋषभ पंत पहले भी होने चाहिए।" सहवाग की बात से फैंस कितना सहमत हैं ये हम सोशल मीडिया पर देख सकते हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या कार्तिक के प्लेइंग इलेवन में होते हुए भी पंत को जगह मिलती है या नहीं।