X close
X close
Indibet

VIDEO: अंपायर से हुई बड़ी चूक, डेल स्टेन और डीविलयर्स ने जताई हैरानी

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 05, 2021 • 13:09 PM View: 1151

WI vs SA T20I: वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवे टी-20 मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने मेजबान वेस्टइंडीज को 25 रनों से हराकर मैच जीत लिया। इस मैच को जीतने के साथ ही साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज भी 3-2 से अपने नाम कर ली। इस मैच के दौरान कुछ ऐसा घटा जिसके बाद अंपायरिंग को लेकर सवाल उठ रहे हैं।
   
यह घटना पहली पारी की आखिरी गेंद पर हुई। वियान मुलडर उस वक्त 5 गेंदों पर 7 रन बनाकर खेल रहे थे। मैककॉय ने एक बाउंसर फेंकी जो लेग साइड पर थी। मुलडर ने गेंदबाज को खराब गेंद के लिए दंडित करने की कोशिश की लेकिन वह गेंद को छू ना सका। यह गेंद लेगसाइड के काफी बाहर थी जिसके चलते साफ लग रहा था कि अंपायर इसे वाइड बॉल करार देगा।

हालांकि, ऐसा ना हुआ ऑनफील्ड अंपायर ने इसे वाइड बॉल नहीं दिया और ना ही थर्डअंपायर ने इसमें कोई हस्तक्षेप किया। इस घटना पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन के अलावा एबी डी विलयर्स और एल्बी मोर्केल ने भी नाराजगी जाहिर की। वहीं फैंस का भी गुस्सा अंपयारिंग पर फूटा है।

वहीं अगर मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर कुल 168 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की तरफ से फिडेल एडवर्ड्स ने 2 विकेट लिए उनके अलावा कोई भी गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना पाया। जवाब में वेस्टइंडीज ने पारी की अच्छी शुरुआत की लेकिन 25 रन से मैच हार गया और 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo