X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने टांग चीरकर पकड़ा अद्भुत कैच, श्रेयस अय्यर के होश फाख्ता, देखें VIDEO

Rishabh Pant ने IPL 2022 दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच चल रहे मुकाबले के दौरान अपनी विकेटकीपिंग से काफी प्रभावित किया। उनके द्वारा पकड़ा गया श्रेयस अय्यर का कैच देखने लायक था।

By Prabhat Sharma April 28, 2022 • 23:25 PM View: 278

Rishabh Pant catch to dismiss Shreyas Iyer: कुछ वक्त पहले ऋषभ पंत की उनके खराब विकेटकीपिंग के लिए काफी आलोचना की जाती थी। लेकिन, पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने अविश्वसनीय रूप से अपनी विकेकीपिंग में सुधार किया है। हाल ही में ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे कुछ आश्चर्यजनक कैच लपके हैं, जिनमें से एक हमें कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के मैच में देखने को मिला।

यह पारी का 14वां ओवर था और ऋषभ पंत ने कुलदीप यादव को गेंदबाजी के लिए लाया गया। श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा के बीच 48 रनों की साझेदारी जम गई थी। इस साझेदारी को तोड़ने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को एक विकेट की सख्त तलाश थी। 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर कुलदीप यादव ने अय्यर को कैच आउट कराया।
 
लेकिन इस विकेट का श्रेय कुलदीप यादव की तुलना में विकेटकीपर ऋषभ पंत को कहीं अधिक जाता था। कुलदीप ने अच्छी लेंथ की शॉर्ट गेंद फेंकी और अय्यर के ऊपर से एंगल करने की कोशिश की। गेंद उतनी उछली नहीं थी जितनी अय्यर को उम्मीद थी और जब बल्लेबाज ने कट खेलने की कोशिश की तो वह इसमें हड़बड़ा सा गया।

Trending


 हालांकि, इस प्रयास में अय्यर के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और पंत ने एक आश्चर्यजनक कैच पकड़ लिया। ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे शानदार रिफ्लेक्स दिखाया और कैच को लपका। इस कैच को लपकने में वह पूरी तरह से संतुलन खो बैठे थे और उनका एक पैर पूरी तरह से फैल गया था।

यह भी पढ़ें: राशिद खान ने 'सांप' से ली है प्रेरणा, हार्दिक पांड्या को बताई पूरी बात

अंपायरों ने कैच की वैधता की जांच के लिए थर्ड अंपायर को फैसला सुनाने के लिए कहा। रिप्ले में पुष्टि हुई कि अय्यर के बल्ले का बाहरी किनारा लगा है और पंत ने क्लीन कैच लिया किया। इससे अय्यर की 42 रनों की पारी समाप्त हुई और वो अपनी टीम के लिए ज्यादा लंबी पारी ना खेल सके।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now